चुनाव को लेकर हर प्रभावी वक्त में बिहार प्रदेश की सरगर्मी

चुनावी बयार बहने तो जरूर लगी, लेकिन अभी इसकी गति मद्धिम है। परखने वाले इसे तूफान के पहले की खामोशी की तरह आंक रहे हैं। दरअसल नेता नहीं चाह रहे कि चुनाव की तूफानी हवा के पहले ही तरकश में इकट्ठा तीर खाली हो जाएं।

शायद यही वजह है कि बड़े नेता बोल तो रहे हैं, लेकिन रोजमर्रा की गतिविधियों पर ही एक-दूसरे पर बयानों के बाण चला रहे हैं। या यूं कहें कि असली तीर तरकश से नहीं निकाले जा रहे।

विश्लेषक मान रहे हैं कि इस चुनाव में कई ऐसे मुद्दे होंगे जो एक दूसरे के खिलाफ रामबाण साबित


12 विधानसभा क्षेत्रों में इस बार के चुनाव

जिले के 12 विधानसभा क्षेत्रों में इस बार के चुनाव में पार्टियों का बदला समीकरण नया रंग दिखाएगा। पिछले चुनाव में जीत दर्ज कराने वाले लोग इस बार नए समीकरण के गणित को सुलझाने में लगे हैं। 2010 में छह विधानसभा सीटों पर भाजपा और पांच पर जदयू ने कब्जा जमाया था। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी। पिछले चुनावों में साथ रहे भाजपा और जदयू अब एक दूसरे के खिलाफ हैं। ऐसे में दोनों को ही बढ़त बनाने के लिए इस बार एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा। पिछले विधानसभा चुनावों में जदयू और भाजपा एक साथ थे।


Minister of State for Human Resource Development, Shri Upendra Kushwaha releasing the postage stamp

The Minister of State for Human Resource Development, Prof. (Dr.) Ram Shankar Katheria and the Minister of State for Human Resource Development, Shri Upendra Kushwaha releasing the postage stamp, at the presentation of the KVS Incentive Award for Innovation and Experimentation-2014 to the KVS Teachers, in New Delhi on December 15, 2014.


Saansad Adarsh Gram Yojana would provide a flexible approach towards development: word By PM

मंत्रिपरिषद के मेरे साथी श्रीमान नितिन गडकरी जी, श्रीमान उपेंद्र जी कुशवाहा, मंचस्थ महानुभाव सभी आदरणीय सांसद महोदय और सभी देशवासी,

देश आजाद हुआ तब से अब तक ग्रामीण विकास के संदर्भ में सभी सरकारों ने अपने-अपने तरीके से प्रयास किए हैं। और ये प्रयास निरंतर चलते रहने चाहिए। समयानुकूल परिवर्तन के साथ चलते रहने चाहिए। बदलते हुए युग के अनुकूल योजनाएं बननी चाहिए, बदलते हुए विश्व की गति के अनुसार परिवर्तन की भी गति तेज होनी चाहिए और ये न रुकने वाली प्रक्रिया है। लेकिन हर बार उस प्रक्रिया को और अध


आप सम्मानित है इसलिए सम्मान देने योग्य भी है। खुद को योग्य बनाए।

आज यह सम्मान प्रदान करने का अवसर मुझे प्राप्त हुआ है यह मेरा सौभाग्य है।आप सम्मानित है इसलिए सम्मान देने योग्य भी है। खुद को योग्य बनाए।

They are taking "Best Placement and Career Building Award" from All India Technical and Management Council. This award was presented during their 3rd Annual Corporate Summit and Award Function held at Delhi on 16th December 2014 by Shri Kalraj Mishra, Union Minister for Micro, Small and Medium Industries and Shri Upendra Kushwaha, Minister of State


राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) 26 दिसंबर को पटना में दलित महासम्मेलन आयोजित, 2014 केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा मुख्य अतिथि थे।

कुशवाहा जी ने आगे बढ़कर एक नया पावदान इस लिए बना पाए है क्यूंकि उन्होंने भारत को समझा है छेत्रक के अनुसार बिहार को समझा है। दलितों के लिए आंदोलन किया क्यूंकि उनको भलीभांति ज्ञात है की यह वह वर्ग है जिसमे देश का भविष्य है। बिहार का भविष्य है। यह कथन सदियों से चलता आया है। अमीर और अमीर हो जाता है। माध्यम वर्ग उठने की कोसिस करता रह जाता है। मगर निम्न वर्ग निम्न ही रह जाता है। दलित का आधार हम है और वह देश का आधार है और निम्न वर्ग वालो को अधिकार दिलाना अमर कर्त्तव्य है और यही इस रैली का मकसद। दलित हजा


Upendra Kushwaha participates in Clean India Campaign in Patna with celebrity face : UDIT NARAYAN

Patna: The Union MoS for HRD and Rashtriya Lok Samata Party Chief Upendra Kushwaha participates in Clean India Campaign in Patna on Nov 18, 2014. (Photo: IANS)


MoS for HRD Upendra Kushwaha serves food at Makar Sankranti feast in Patna

Patna: Union Minister of State for Human Resource Development Upendra Kushwaha serves food during a feast organised on Makar Sankranti in Patna, on Jan 14, 2015. (Photo: IANS)


Shri Prakash Javadekar meeting with Minister of State for Rural Development, Shri Upendra Kushwaha

New Delhi :- Minister of State for Rural Development, Panchayati Raj, Drinking Water and Sanitation, Shri Upendra Kushwaha calls on the Minister of State for Information and Broadcasting (Independent Charge), Environment, Forest and Climate Change (Independent Charge) and Parliamentary Affairs, Shri Prakash Javadekar, in New Delhi on August 27, 2014.


Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा लॉन्च की गयी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोगों की आर्थिक बिहार के विकास और कल्याण को सुनिश्चित अगर RLSP ठोस परिणाम के मामले में एक वितरण की पेशकश की। राष्ट्रीय दल एक राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और यह दल बिहार की अद्भुत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है।हमारी पार्टी युवाओं और किसानों की ताकत से बिहार का नवनिर्माण करेगी.‘जय जवान जय किसान-मिलके करेंगे नवनिर्माण’

Read More !

रालोसपा राष्ट्रीयता को प्रधानतम रखता है, हर भारतीय, चाहे उसकी जाति, पंथ या धर्म कुछ भी हो वो सब से पहले एक भारतीय है जहां सच 'राष्ट्रीय' राजनीति में विश्वास रखता है। यह कुरीति  और समाज के विभाजन की संकीर्ण राजनीति में विश्वास नहीं करता। पार्टी के एजेंडे को देश के लिए अपने प्यार के आधार पर लोगों को एकजुट करने के लिए है। इस पहचान को प्रधानता एक बार फिर से एक सांस्कृतिक और आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का फिर से उद्भव के लिए मार्ग चार्ट होगा और यह हमारे देश के लिए गौरव प्रदान करेगा।

Read More !

एक तथ्य के आधार पर कार्यान्वित होने के लिए पार्टी के कारण पार्टी का प्रसार-संचार, और कैसे देश के लिए अपनी प्रमुख प्रधान जनता की सेवा करना ही लक्ष्य है। यह सरकार या समुदायों की तरह नहीं बल्कि हमारे लोकतांत्रिक लोगों के लिए हम सामाजिक या पर्यावरणीय प्रभाव के रूप साबित होते हैं। विचार-विमर्श उद्देश्य है। मूल्यों का आधार एक व्यक्ति या समूह का विश्वास बनाए रखना हैं, और इस मामले में संगठन को हर प्रकार से यानि, जिसमें तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से निर्णयबध्य होना होगा अटल और अविचारणीय स्तिथि के समक्ष ।

Read More !

Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No