खेती हमारा मूल है और किसान हमारे अन्नदाता : उनके हित के लिए काम करना हमारा सौभाग्य हैं।

आज भी पुरे बिहार में स्थिति लगभग पूरी तरह से वैसी ही है, कृषि गाँव में अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार है।यह कुल सकल घरेलू उत्पाद में और रोजगार में जनसंख्या के भाग में योगदान देती है। कृषि में तीव्र विकास न केवल आत्मनिर्भरता के लिए बल्कि बहुमूल्य विदेशी मुद्रा अर्जित करने के लिए भी अति आवश्यक है। गौरतलब है की ये बाते किसी राज्य के भविष्य से नही बल्कि पुरे देश के आधारभूत सकल कृषि से सम्बंधित है। ना तो यह मुद्दा पुराना हैं और नाही हमारा मूल कभी बदला हैं।
किसानी सहायता केंद्र उपलब्ध करने के पश्चात किसान अपने गांव / ब्लॉक / जिला या राज्य के आसपास संबंधित विषयों पर सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा I यह जानकारी लिखित, मोखिक या ऑडियो/वीडियो संदेशों के द्वारा किसानों तक उन की भाषा में उन तक पहुंचाई जाएगी I इन स्तरों तक पोर्टल के मुख पृष्ठ पर दिए गये नक़्शे की सहायता से आसानी से पहुंचा जा सकता है I विशेष रूप से विकसित “सुझाव खंड” के माध्यम से किसान विशिष्ट विषयों पर प्रश्न व बहुमूल्य सुझाव भी हम तक पहुंचा सकते हैं I
यहाँ बात हमारे मूल की हैं हमारे किसान भाइयो की है। यही है बिहार केलहलहाते खेत। यह वही जमींन है जहॉ की मिटटी सोना देती है करोड़ो का पेट भरती हैं आज किसान भाइयो के लिए अच्छी व्यवस्था करने की भी सपथ है। हर हालात में डट कर खड़े रहना। बारिस सुखा अकाल हर स्तिथि में सहयोग करना किसान भाइयो को हमारा कर्त्तव्य हैं।
यह तथ्य है की भारतीय किसान सीमांत और छोटे होने के बावजूद उत्पादन और उत्पादकता में किसी से भी पीछे नहीं हैं।वे विकसित देशों में किसानों की जितनी कुशलता से बेहतर कृषि तकनीक अपनाने में सक्षम हैं।समय पर और पर्याप्त तरह के उर्वरक, बीज, कीट नाशक एवं सस्ती कृषि ऋण / फसल बीमा इत्यादि के रूप में प्रावधानों के उपलब्ध कराने पर भारतीय किसान राष्ट्र की खाद्य और पोषण सुरक्षा सुनिश्चित करने में सक्षम हैं।
कृषक समुदाय और निजी क्षेत्र में किसानो की सहायता के लिए प्रौद्योगिकी के माध्यम से प्रासंगिक सूचना और सेवाओं को उपलब्ध करवाने की परिकल्पना की गई है।हम उसे सत्य करेंगे। किसानी के लिए उच्तम शिक्षा प्रणाली का होना भी आवश्यक है। यह कुछ मुद्दे हमारी नज़र में है जिसको हमाल सफल स्वरूप करेंगे अपने नेतृत्व का आधार पर। इन सब में आपका योगदान आवस्यक हैं। एक अच्छे एवं सफल भविष्य के लिए रालोसपा का चुनाव आवश्यक है। यह हम वादा करते है बिहार वासियों से स्तिथि सुधरेगी सजग विकास होगा।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा लॉन्च की गयी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोगों की आर्थिक बिहार के विकास और कल्याण को सुनिश्चित अगर RLSP ठोस परिणाम के मामले में एक वितरण की पेशकश की। राष्ट्रीय दल एक राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और यह दल बिहार की अद्भुत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है।हमारी पार्टी युवाओं और किसानों की ताकत से बिहार का नवनिर्माण करेगी.‘जय जवान जय किसान-मिलके करेंगे नवनिर्माण’

Read More !

रालोसपा राष्ट्रीयता को प्रधानतम रखता है, हर भारतीय, चाहे उसकी जाति, पंथ या धर्म कुछ भी हो वो सब से पहले एक भारतीय है जहां सच 'राष्ट्रीय' राजनीति में विश्वास रखता है। यह कुरीति  और समाज के विभाजन की संकीर्ण राजनीति में विश्वास नहीं करता। पार्टी के एजेंडे को देश के लिए अपने प्यार के आधार पर लोगों को एकजुट करने के लिए है। इस पहचान को प्रधानता एक बार फिर से एक सांस्कृतिक और आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का फिर से उद्भव के लिए मार्ग चार्ट होगा और यह हमारे देश के लिए गौरव प्रदान करेगा।

Read More !

एक तथ्य के आधार पर कार्यान्वित होने के लिए पार्टी के कारण पार्टी का प्रसार-संचार, और कैसे देश के लिए अपनी प्रमुख प्रधान जनता की सेवा करना ही लक्ष्य है। यह सरकार या समुदायों की तरह नहीं बल्कि हमारे लोकतांत्रिक लोगों के लिए हम सामाजिक या पर्यावरणीय प्रभाव के रूप साबित होते हैं। विचार-विमर्श उद्देश्य है। मूल्यों का आधार एक व्यक्ति या समूह का विश्वास बनाए रखना हैं, और इस मामले में संगठन को हर प्रकार से यानि, जिसमें तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से निर्णयबध्य होना होगा अटल और अविचारणीय स्तिथि के समक्ष ।

Read More !

Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No