उत्तर बिहार के क्षेत्रों में चुनावी लहर के दौरान परिणामगत एनडीए का कद ऊँचा

उत्तर बिहार के क्षेत्रों में चुनावी दौर में विधान परिषद की सात सीटों के लिए पूर्णता हुई गणना के अनुसार चुनाव की मतगणना में सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा और पश्चिमी चंपारण के चुनावी नतीजे सर्वसाधारण रूप से घोषित कर दिए गए । गौरतलब है की देश में भाजपा की सरकार के अन्तगर्त होने की वजह से चुनाव में पुख्ता इन्तेजाम किये गए थे। दोपहर तीन बजे तक की सूचनाओं के आधार पर , मुजफ्फरपुर में जदयू प्रत्याशी दिनेश 5093 मतों से चुनाव जीत गए हैं। और अलग स्थानो से आई रिपोर्ट क अनुसार , समस्तीपुर व दरभंगा में भाजपा के हरिनारायण चौधरी 1620 और सुनील कुमार सिंह 944 मतों से जीत गए। पश्चिमी चंपारण में कांग्रेस के राजेश राम 617 मत विजयी हुए। ऐसे हालत में भी किसी स्थान से कांग्रेस का जितना आश्चार्यजनित रहा है। आम इंसान को इस सच को स्वीकारना हजम नही हो पा रहा है। साथ ही साथ चंपारण से भाजपा के बबलू गुप्ता 153 मतों से जीत गए हैं। मधुबनी में भाजपा के सुमन महासेठ जीत गईं हैं। सात सीटों पर कुल 45 उम्मीदवार मैदान में थे।

पश्चिमी चंपारण में कांग्रेस के राजेश राम 617 मतों से जीत गए हैं। यहां से तीन उम्मीदवार मैदान मेंं थे। पूर्वी चंपारण में भाजपा के बबलू गुप्ता 153 मतों से जीत गए हैं। यहां से चार उम्मीदवार मैदान में थे। मुजफ्फरपुर से जदयू-राजद गठबंधन के प्रत्याशी दिनेश सिंह 5093 मतों से विजयी। उन्होंने अपने निकट प्रतिद्वंद्वी प्रियदर्शिनी साही को पराजित किया। शाही को मात्र 368 मत मिले। कुल 6201 मत डाले गए थे। इनमें 5933 मत वैध मिले। यहां से छह उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे। मधुबनी में भाजपा की सुमन महासेठ ने अपनी जीत दर्ज की । यहां से सर्वाधिक 11 प्रत्याशी मैदान में थे। दरभंगा से भाजपा प्रत्याशी सुनील कुमार 944 वोट से जीत गए। उन्होंने राजद के मिश्री लाल यादव को पहले चरण की मतगणना में प्रथम वरीयता वोटों की गिनती में ही शिकस्त दे दी। भाजपा प्रत्याशी सुनील को 2536 व राजद प्रत्याशी मिश्री लाल को 1592 वोट मिले। कुल 5338 में 4920 वोट पड़े थे। यहां से 10 प्रत्याशी मैदान में थे। समस्तीपुर से भाजपा के हरिनारायण चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद की रोमा भारती को 1620 मतों से पराजित कर दिया। हरिनारायण चौधरी को 2794 मत मिले। जबकि, रोमा भारती को 1174 मत प्राप्त हुए। कुल पड़े 5884 मतों में 5140 मत वैध मिले। 716 मत रद हो गए। निर्दलीय राजीव रंजन को 382, वामपंथी प्रत्याशी नीलम देवी को 273, सुनीता सिंह को 237, राजेन्द्र साह को 232, श्वेता यादव को 48 मत मिले। यहां से सात उम्मीदवार मैदान में थे।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा लॉन्च की गयी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोगों की आर्थिक बिहार के विकास और कल्याण को सुनिश्चित अगर RLSP ठोस परिणाम के मामले में एक वितरण की पेशकश की। राष्ट्रीय दल एक राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और यह दल बिहार की अद्भुत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है।हमारी पार्टी युवाओं और किसानों की ताकत से बिहार का नवनिर्माण करेगी.‘जय जवान जय किसान-मिलके करेंगे नवनिर्माण’

Read More !

रालोसपा राष्ट्रीयता को प्रधानतम रखता है, हर भारतीय, चाहे उसकी जाति, पंथ या धर्म कुछ भी हो वो सब से पहले एक भारतीय है जहां सच 'राष्ट्रीय' राजनीति में विश्वास रखता है। यह कुरीति  और समाज के विभाजन की संकीर्ण राजनीति में विश्वास नहीं करता। पार्टी के एजेंडे को देश के लिए अपने प्यार के आधार पर लोगों को एकजुट करने के लिए है। इस पहचान को प्रधानता एक बार फिर से एक सांस्कृतिक और आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का फिर से उद्भव के लिए मार्ग चार्ट होगा और यह हमारे देश के लिए गौरव प्रदान करेगा।

Read More !

एक तथ्य के आधार पर कार्यान्वित होने के लिए पार्टी के कारण पार्टी का प्रसार-संचार, और कैसे देश के लिए अपनी प्रमुख प्रधान जनता की सेवा करना ही लक्ष्य है। यह सरकार या समुदायों की तरह नहीं बल्कि हमारे लोकतांत्रिक लोगों के लिए हम सामाजिक या पर्यावरणीय प्रभाव के रूप साबित होते हैं। विचार-विमर्श उद्देश्य है। मूल्यों का आधार एक व्यक्ति या समूह का विश्वास बनाए रखना हैं, और इस मामले में संगठन को हर प्रकार से यानि, जिसमें तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से निर्णयबध्य होना होगा अटल और अविचारणीय स्तिथि के समक्ष ।

Read More !

Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No