चुनाव परिणाम NDA में हो रहा है होली का माहौल

भारत में राजनीतिक दांवपेंचोंकेसाथ साथ राजनीती सूझबूझ का सबसे बड़ा उदहारण राजनीती दलों की मूल प्रवृत्ति गठबन्धन है। इस प्रवृत्ति को देखते हुए इसका सबसे बड़ा उदाहरण है -राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA),यह एक कार्यकारी बोर्ड या पोलित ब्यूरो के रूप में एक औपचारिक संरचना नहीं है अपितु यह व्यक्तिगत रूप से कुछ दलों के नेताओं की महत्वाकांक्षा को पूर्ण करने के लिये सीटों के उपचुनाव में साझा रणनीति बनाने का उच्चतम उदाहरण है। राष्ट्रहित के मुद्दों पर निर्णय लेने अथवा संसद में उन मुद्दों को उठाते समय दलों के बीच विभिन्न विचारधाराओं को देखते हुए कभी सहमति तो कभी असहमति जैसी कठिनाई आती है लेकिन इनमे सम्मिलित पार्टियो ने अच्छा उदाहरण दिया है सूझबूझ का और मिलकर साथ बढ़ने का।

इस चुनाव का नतीजों नेराष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधनमे एक राजनीतिक गठबंधनको और भी मजबूत कर दिया है । इसका नेतृत्वभारतीय जनता पार्टीकरती है।विधान परिषद चुनाव मतदान की 24 सीटों के परिणाम मिल चुके हैं। परिणामों को आगामी विधान सभा चुनाव के परिप्रक्ष्य में देखें तो जदयू-राजद गठबंधन के लिए राह आसान नहीं है। दूसरी ओर भाजपा का कद बड़ा होता दिख रहा है।

यहाँ भाजपा का बढ़ना और साथ ही साथ उसके नेतृत्व के अंतरगर्त नमो के उदाहरणानुसार रालोसपा का आगे बढ़ना लाजमी है क्यूंकि इनसब में बिहार का भविष्य भी निर्धारित होता है क्यूंकि यहाँ से जंगल राज का खात्मा होना आवश्यक है।भाजपा ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा के छपरा से सच्चिदानंद राय, औरंगााबद से राजन सिंह व गोपालगंज से आदित्य पांडेय ने जीत दर्ज की है। भाजपा के हरिनारायण चौधरी समस्तीपुर से, सुनील सिंह दरभंगा से, दिलीप जायसवाल पूर्णिया से, संतोष सिंह सासाराम से एवं सुमन महासेठ मधुबनी से जीत चुके हैं।

भाजपा प्रत्याशी सिवान से टुन्नाजी, बेगूसराय से रजनीश कुमार व दरभंगा से सुनील सिंह भी विजयी रहे हैं। मोतिहारी से बबलु गुप्ता ने भी भाजपा के खाते में एक सीट डाली है।

राजग प्रत्याशी नूतन सिंह (लोजपा) ने सहरसा से जीत दज की है।

पटना से निर्दलीय रीतलाल यादव ने भी जीत दर्ज कर की है। कटिहार जीते से निर्दलीय प्रत्याशी अशोक अगवाल भाजपा समर्थित हैं।

इस चुनाव का आसार और परिणाम चौकाने के साथ साथ उत्तम भविष्य का भी संकेत है और अगर आगामी विधान सभा चुनाव अंतिम चरण को मद्देनजर रखते हुए मानें तो राजग की राह आसान होती दिख रही है जो की इस पार्टी में सम्मिलित पार्टियो के अच्छे भविष्य तथा एक अच्छे गठबंधन का उदहारण है ।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा लॉन्च की गयी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोगों की आर्थिक बिहार के विकास और कल्याण को सुनिश्चित अगर RLSP ठोस परिणाम के मामले में एक वितरण की पेशकश की। राष्ट्रीय दल एक राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और यह दल बिहार की अद्भुत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है।हमारी पार्टी युवाओं और किसानों की ताकत से बिहार का नवनिर्माण करेगी.‘जय जवान जय किसान-मिलके करेंगे नवनिर्माण’

Read More !

रालोसपा राष्ट्रीयता को प्रधानतम रखता है, हर भारतीय, चाहे उसकी जाति, पंथ या धर्म कुछ भी हो वो सब से पहले एक भारतीय है जहां सच 'राष्ट्रीय' राजनीति में विश्वास रखता है। यह कुरीति  और समाज के विभाजन की संकीर्ण राजनीति में विश्वास नहीं करता। पार्टी के एजेंडे को देश के लिए अपने प्यार के आधार पर लोगों को एकजुट करने के लिए है। इस पहचान को प्रधानता एक बार फिर से एक सांस्कृतिक और आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का फिर से उद्भव के लिए मार्ग चार्ट होगा और यह हमारे देश के लिए गौरव प्रदान करेगा।

Read More !

एक तथ्य के आधार पर कार्यान्वित होने के लिए पार्टी के कारण पार्टी का प्रसार-संचार, और कैसे देश के लिए अपनी प्रमुख प्रधान जनता की सेवा करना ही लक्ष्य है। यह सरकार या समुदायों की तरह नहीं बल्कि हमारे लोकतांत्रिक लोगों के लिए हम सामाजिक या पर्यावरणीय प्रभाव के रूप साबित होते हैं। विचार-विमर्श उद्देश्य है। मूल्यों का आधार एक व्यक्ति या समूह का विश्वास बनाए रखना हैं, और इस मामले में संगठन को हर प्रकार से यानि, जिसमें तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से निर्णयबध्य होना होगा अटल और अविचारणीय स्तिथि के समक्ष ।

Read More !

Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No