21 विधान परिषद चुनाव के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी

बांका। भागलपुर-बांका 21 विधान परिषद चुनाव के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के सुबह आठ बजे से जिला के सभी 11 प्रखंड मुख्यालय में मतदान होगा। जिला के सांसद, विधायक, विधान पार्षद, 2956 त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि मतदान करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की है। सोमवार को डीएम साकेत कुमार व एसपी डा सत्य प्रकाश ने पुलिस अधिकारी सहित निर्वाचन कार्य में लगाए गये पदाधिकारी को स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि गड़बड़ी करने वाले को कड़ी सबक सिखाएं। वहीं चुनाव क्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है।

विधान पार्षद चुनाव को संपन्न कराने के लिए ग्यारह जोनल अधिकारी को तैनात किया गया है। साथ ही इन अधिकारी को सभी थाना के थानाध्यक्ष के साथ कोर्डिनेट कर पूरे चुनाव के दौरान कड़ी चौकसी रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही ग्यारह स्टैटिक व गश्ती दल को भी लगाया गया है।

चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

एसपी डा सत्य प्रकाश ने सभी पुलिस अधिकारी को सख्त चेतावनी दी है कि शाम चार बजे तक पूरी कड़ी पहरेदारी रखें। उन्होंने कहा कि संदेह पर विशेष निगरानी रखें। उन्होंने बेलहर, कटोरिया व चांदन थानाध्यक्ष विशेष चौकसी बरतने की बात कही। एसपी डा सत्य प्रकाश ने एएसपी अभियान एल के पांडे को नक्सली क्षेत्र में लगातार गश्ती करने का निर्देश दिया है। जिससे त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि आराम से अपने मतदान का प्रयोग कर सकें।

काम करेगा कंट्रोल रूम

मतदान संबंधी जानकारी के लिए जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम की स्थापना की है। जो चुनाव के दिन चालू रहेगा। किसी भी जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9471943974 व लैंड लाइन नंबर 222110 को चालू किया गया है।

धोरैया में सबसे अधिक मतदाता

एमएलसी चुनाव में सबसे अधिक मतदाता धोरैया प्रखंड में है। जबकि सबसे कम मतदाता फुल्लीडुमर प्रखंड में धोरैया में 338, बांका सदर 274, अमरपुर 320, फुल्लीडुमर 194, शंभूगंज 272, रजौन 300, बौंसी 273, बाराहाट 227, बेलहर 262, कटोरिया 262, चांदन 234

पैसे के लेनदेन पर रखें नजर

चुनाव को देखते हुए डीएम साकेत कुमार ने सभी अधिकारी को विशेष दिशा निर्देश देते हुए कहा कि पैसे के लेनदेन पर विशेष नजर रखें। उन्होंने बताया कि मतदाता को पैसे का भी लोभ दिया जा रहा है। विशेष तौर पर बड़े वाहनों की भी चेकिंग जरूरी है। जिससे की चुनाव में जरा भी व्यवधान ना होने पायें। बैठक में डीडीसी प्रदीप कुमार, एसडीओ अविनाश कुमार, डीसीएलआर ब्रजेश कुमार, डीपीआरओ आरके पोद्दार, डीटीओ मुकेश प्रसाद सहित , एसडीपीओ शशि शंकर कुमार, डीएसपी मुख्यालय पीएन उपाध्याय, टाउन थानाध्यक्ष एसएन सिंह सहित सभी बीडीओ, थानाध्यक्ष व निर्वाचन कार्य में लगाएं अधिकारी उपस्थित थे।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा लॉन्च की गयी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोगों की आर्थिक बिहार के विकास और कल्याण को सुनिश्चित अगर RLSP ठोस परिणाम के मामले में एक वितरण की पेशकश की। राष्ट्रीय दल एक राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और यह दल बिहार की अद्भुत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है।हमारी पार्टी युवाओं और किसानों की ताकत से बिहार का नवनिर्माण करेगी.‘जय जवान जय किसान-मिलके करेंगे नवनिर्माण’

Read More !

रालोसपा राष्ट्रीयता को प्रधानतम रखता है, हर भारतीय, चाहे उसकी जाति, पंथ या धर्म कुछ भी हो वो सब से पहले एक भारतीय है जहां सच 'राष्ट्रीय' राजनीति में विश्वास रखता है। यह कुरीति  और समाज के विभाजन की संकीर्ण राजनीति में विश्वास नहीं करता। पार्टी के एजेंडे को देश के लिए अपने प्यार के आधार पर लोगों को एकजुट करने के लिए है। इस पहचान को प्रधानता एक बार फिर से एक सांस्कृतिक और आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का फिर से उद्भव के लिए मार्ग चार्ट होगा और यह हमारे देश के लिए गौरव प्रदान करेगा।

Read More !

एक तथ्य के आधार पर कार्यान्वित होने के लिए पार्टी के कारण पार्टी का प्रसार-संचार, और कैसे देश के लिए अपनी प्रमुख प्रधान जनता की सेवा करना ही लक्ष्य है। यह सरकार या समुदायों की तरह नहीं बल्कि हमारे लोकतांत्रिक लोगों के लिए हम सामाजिक या पर्यावरणीय प्रभाव के रूप साबित होते हैं। विचार-विमर्श उद्देश्य है। मूल्यों का आधार एक व्यक्ति या समूह का विश्वास बनाए रखना हैं, और इस मामले में संगठन को हर प्रकार से यानि, जिसमें तथ्यात्मक और भावनात्मक रूप से निर्णयबध्य होना होगा अटल और अविचारणीय स्तिथि के समक्ष ।

Read More !

Give us a Miss Call for Membership : 1800 - 313 - 1838

Dial No